पीएम मोदी का राहुल और कांग्रेस पर हमला, कहा- युवराज को अपने आप सत्ता नहीं मिल सकती तो भारत निरंकुश नहीं हो जाता | PM Modi’s blitz on Rahul, Congress, says India doesn’t become an autocracy if Yuvraj cannot automatically get power |

लोकसभा चुनाव 2024: PM Modi की राय है कि सिर्फ विपक्ष को सत्ता नहीं मिल पाने से भारत चुनावी निरंकुश नहीं बन जाता.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों की उन चिंताओं को खारिज कर दिया कि भारत निरंकुशता की ओर बढ़ रहा है। टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक साक्षात्कार में, उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी कटाक्ष किया, उन्हें ‘युवराज’ कहा और कहा कि विपक्ष की हरकतें झुलसी हुई धरती नीति का उदाहरण हैं।

‘भारत राहुल गांधी से प्रभावित नहीं’

modi

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश राहुल गांधी से प्रभावित नहीं है, उन्होंने कहा: “सिर्फ इसलिए कि उन्हें चुनाव लड़ना है और भारत के लोग उनसे प्रभावित नहीं हैं, इससे भारत कम लोकतांत्रिक नहीं हो जाता।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि विदेशों में, ऐसे आरोपों को कुछ ही समर्थक मिलते हैं, क्योंकि रिपोर्ट के अनुसार, विदेशी नेता अक्सर भारत की लोकतांत्रिक प्रथाओं की प्रामाणिकता को स्वीकार करते हैं।

भारत का एक और चमकता हुआ क्षण?

7

नरेंद्र मोदी ने आगामी चुनावों में भाजपा की संभावनाओं को लेकर राहुल गांधी की आलोचना का भी जवाब दिया। राहुल गांधी ने वर्तमान स्थिति की तुलना 2004 के “इंडिया शाइनिंग” क्षण से की थी, जिसमें भाजपा के लिए संभावित चौंकाने वाली हार का संकेत दिया गया था।

नरेंद्र मोदी ने कहा, “2004 के विपरीत, जब बीजेपी ने सहयोगियों को दूर कर दिया था, पार्टी ने इस बार नए सहयोगियों को शामिल किया है। कांग्रेस पार्टी के युवराज घमंड के बारे में बात करने वाले आखिरी व्यक्ति होने चाहिए।”

2024 में हमें न केवल नए सहयोगी मिले हैं, बल्कि जनता का अभूतपूर्व समर्थन भी मिला है, जो हमें शानदार जीत का विश्वास दिलाता है। दक्षिण के नतीजों से इस बार कई मिथक टूटेंगे। हमारा माइंड-शेयर पहले ही बढ़ चुका है और आप देखेंगे कि हमारा वोट शेयर और सीट शेयर भी भारी मात्रा में बढ़ेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *