Trending Movie and Web Series on OTTs in Month of Oct : अक्टूबर में अमेज़ॅन, डिज़्नी+ हॉटस्टार, नेटफ्लिक्स, लायंसगेट प्ले, सोनी लिव और अन्य ओटीटी प्लेटफॉर्म पर क्या देखें

हम फिर आगये इस अक्टूबर महीने की एक नई सूची के साथ, जिसमें नई ब्रांड-न्यू, बिंज-वाच  योग्य मूवीज और वेब सीरीज है।  जो सस्पेंस फिल्में, थ्रिलर, डॉक्यूमेंटरी सीरीज़, और रोम-कॉम्स से भरी हुई हैं। चाहे विशाल भारद्वाज की तब्बू-स्टारर ख़ुफ़िया हो, मोहित रैना का मुंबई डाइरिज का दूसरा सीज़न हो, फुटबॉल के महानायक डेविड बेकहम पर एक सीरीज़ हो, बहुत-प्रतीक्षित लोकी हो, ब्लूमहाउस की टोटली किलर हो, या कॉबवेब्स के साथ परफेक्ट हॉलोवीन हॉरर हो,  ओ टी टी पर  बहुत सारे बहु-शैली वाले शोज़ के साथ आग लग गई है।

इस महीने भी कुछ बड़ी फ़िल्में हैं जो ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज़ होंगी। यहां हमारी मुख्य देखने योग्य शो और फ़िल्मों की सूची है:

Table of Contents

मिशन इम्पॉसिबल  – डेड रेकोनिंग पार्ट वन, अमेज़न प्राइम वीडियो { Mission: Impossible – Dead Reckoning Part One, Amazon Prime Video}

यह हाई-ऑक्टेन एक्शन फिल्म निश्चित रूप से इस साल की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है और इसे इसकी मौत को चुनौती देने वाली स्टंट्स के लिए जाना जाता है। टॉम क्रूज की फिल्म मिशन इंपॉसिबल फ्रैंचाइज़ का सातवां भाग है। ऑनलाइन रिपोर्टों के अनुसार, डिजिटल रिलीज़ में कई बोनस क्लिप्स है और जिसमे बिहाइंड द सीन्स शामिल है।

कुशी, नेटफ्लिक्स {Kushi, Netflix}

नेटिजन्स इस फिल्म के बारे में उत्साहित हैं जिसमें विजय देवरकोंडा, समंथा काम कर रहे हैं। यह तेलुगु रोमांटिक कॉमेडी विजय की 11वीं फिल्म है और इसमें सचिन खेडेकर, सरन्या पोन्वन्नन और मुरली शर्मा भी मुख्य भूमिका में हैं।

बेबाक, जियो सिनेमा, {Bebaak, Jio Cinema}

यह फिल्म शाजिया इकबाल द्वारा लिखित और निर्देशित है, जो एक सच्ची कहानी पर आधारित है जहां एक युवा महिला को एक धार्मिक नेता द्वारा छात्रवृत्ति साक्षात्कार में सार्वजनिक तरीके से डांटा गया था। यह हिंदी-उर्दू फिल्म में सना पठान, शीबा छड़ा, सारा हाशमी, विपिन शर्मा, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और अन्य कलाकार हैं।

बेकहम, नेटफ्लिक्स {Beckham, Netflix}

डेविड बेकहम ग्लोबल सुपरस्टार कैसे बने ? उनके जीवन और करियर की झलक देखने के लिए इस चार-भाग वाली डॉक्यूमेंटरी सीरीज़ को देखें। एकेडमी अवार्ड विजेता फिशर स्टीवेंस द्वारा निर्देशित यह सीरीज़ पहले कभी नहीं देखे गए परिवार के पल के साथ ही उनके फुटबॉल करियर के पहले की फुटेज भी शामिल है।

अन्य समाचार

खुफिया, नेटफ्लिक्स {Khufiya, Netflix}

यह विशाल भारद्वाज द्वारा निर्देशित जासूसी थ्रिलर जिसमे अली फ़ाज़ल, ताबू और वामिका गब्बी की प्रमुख भूमिका है। रॉ की जासूसी इकाई के पूर्व चीफ अमर भूषण की किताब ‘एस्केप टू नॉव्हेयर’ पर आधारित यह प्रतीक्षित फिल्म सच्ची घटनाओं से प्रेरित है और प्रतिशोध, धोखा और प्यार पर नजर डालती है।

मुंबई डायरीज सीजन 2, अमेज़न प्राइम वीडियो {Mumbai Diaries Season 2, Amazon Prime Video}

निखिल आदवाणी द्वारा निर्मित, कोंकणा सेन शर्मा, मोहित रैना, टीना देसाई, श्रेया धनवंतरी, सत्यजीत दुबे, नताशा भारद्वाज, मृण्मयी देशपांडे और प्रकाश बेलावड़ी की प्रमुख भूमिका वाली इस सीरीज का यह दूसरा सीजन मुंबई शहर को गला घोंटने वाली एक आपदा भरी बाढ़ के चारों ओर घूमता है।

जॉय राइड लायंसगेट प्ले {Joy Ride Lionsgate Play}

यह शो हंसी और नाटक से भरा हुआ है, जो ऑड्री सुल्लिवान के आत्म-खोज के मार्ग पर प्रकट होता है। अश्ली पार्क, शेरी कोला, स्टेफनी ह्सू और सब्रीना वू ने मुख्य भूमिका में अभिनय किया है, यह ऐसा लगता है कि यह छुट्टी है जिस पर आप जाना चाहेंगे!

लोकी सीज़न 2 (मार्वल स्टूडियोज़), डिज़्नी+ हॉटस्टार {Marvel Studios’ Loki Season 2, Disney+ Hotstar}

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में स्थापित, इस टॉम हिडल्स्टन (लोकी) और ओवेन विल्सन (मोबियस एम. मोबियस) की अभिनीत इस सीरीज़ की प्रीमियर इस महीने होगी और नवम्बर 9 तक चलेगी। इस दूसरे सीजन में चरित्र आगे बढ़ते हुए मल्टीवर्स में खोज करने के लिए सिल्वी, रवोना रेंसलेयर और मिस मिनट्स की तलाश जारी रहेगी।

बैलरीन, नेटफ्लिक्स {Ballerina, Netflix}

ली चंग-ह्यून द्वारा निर्देशित, यह कोरियाई एक्शन-रिवेंज फिल्म 28वें बुसान अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव पर वैश्विक प्रीमियर होगी, इससे एक दिन पहले इसके ओटीटी रिलीज़ होगी। यह एक बैलेरीना की कहानी है जो अपने सबसे अच्छे दोस्त को मार डालने वाले आदमी की खोज करती है।

लुपिन: पार्ट 3, नेटफ्लिक्स {Lupin: Part 3, Netflix}

इस प्रसिद्ध अपराधिक थ्रिलर सीरीज का तीसरा हिस्सा केवल कार्रवाई ही नहीं, मजाक भी होने के बारे में कहा जाता है। हालांकि, यह फ्रेंच सीरीज सिर्फ मज़े और खेल के लिए नहीं है, इसलिए तैयार रहें बिंज करने के लिए।

टोटली किलर, अमेज़न प्राइम वीडियो {Totally Killer, Amazon Prime Video}

हैलोवीन के दिन, एक 17 साल की लड़की खुद को एक मुखौटा पहने हुए पागल और भयभीत व्यक्ति के सामने पाती है और अकस्मात से समय यात्रा करती है 1987 में, बस 35 साल पहले, जब उसकी माँ ने उसे चेतावनी दी थी, जब एक ख़ास कट्टर हत्या करने वाले ने तीन किशोरों की हत्या की थी।

वन्स अपॉन अ स्टार , नेटफ्लिक्स  {Once Upon A Star, Netflix}

एक सिनेमा प्रोजेक्शन कंपनी को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है जब वे चाहते हैं कि वे यात्रा करते हुए थाईलैंड में उत्सुक दर्शकों के लिए फिल्मों को लाइव-डब करें।

द फॉल ऑफ़ द हाउस ऑफ़ अशर, नेटफ्लिक्स {The Fall of the House of Usher, Netflix}

एक लघु कथा पर आधारित जो 1839 में एडगर एलन पो द्वारा लिखी गई थी, यह एक गोथिक कल्पना है जो पागलपन, परिवार, अलगाव और अद्यात्मिक पहचानों और उशर परिवार में दिक्कतों के बारे में है।

सुल्तान ऑफ़ दिल्ली, डिज़्नी प्लस हॉटस्टार स्पेशल्स {Sultan Of Delhi, Disney Plus Hotstar Specials}

आर्नब राय की पुस्तक “सुल्तान ऑफ दिल्ली: उच्चारण” (2016) आधारित  यह मिलान लुथरिया की एक्शन थ्रिलर है जिसमें नौ किस्से हैं और इसमें टाहिर राज भासिन, मौनी रॉय, अंजुम शर्मा, विनय पाठक, अनुप्रिया गोयंका, निशांत दहिया, मेहरीन पिरजादा और हरलीन सेठी जैसे कलाकार हैं।

फेयर प्ले नेटफ्लिक्स {Fair Play, Netflix}

इस फिल्म में आल्डेन एह्रेनराइच और फीबी डाइनेवर हैं, जो एक युवा जोड़े के संबंधों के बारे में है और यह कि कैसे एक कट थ्रोट कॉर्पोरेट दुनिया में साथ मिलकर काम करना और  फिर अप्रत्याशित पदोन्नति के कारण उन्हें अलग कर देता है। इसे क्लोई डोमोंट ने लिखा और निर्देशित किया है, यह कुछ देखने लायक होने का वादा करता है।

पास्ट लाइफ लायन्सगेट प्ले {Past Lives, Lionsgate Play}

सीलीन सोंग द्वारा निर्देशित, यह फिल्म रोमांटिक दिलों के लिए ही बनाई गई है। इसमें ग्रेटा ली, तेओ यू और जॉन मगारो की अभिनय की गई है, यह एक हृदयविदारक कहानी है जिसमें दो बचपन के दोस्त अलग हो जाते हैं जब नोरा अमेरिका चली जाती हैं। लगभग एक दशक बाद जब हे संग नोरा की तलाश में आता हैं, तब वे दोनों भाग्य, प्यार और उन्होंने किए गए चुनावों का सामना करते हैं।

काला पानी, नेटफ्लिक्स {Kaala Paani, Netflix}

इस जबरदस्त नाटकिया सीरीज के साथ, निर्देशक अशुतोष गोवारिकर अभिनय में वापस आते हैं। यह रोचक सर्वाइवल कहानी अंदमान में स्थापित है और इसमें मोना सिंह और सुकंत गोयल भी हैं।

अपलोड सीजन 3, अमेज़न प्राइम वीडियो {Upload Season 3, Amazon Prime Video}

इस लोकप्रिय विज्ञान-कॉमेडी सीरीज की इस तिसरी सीजन में, जो एमी विजेता लेखक ग्रेग डेनियल्स (द ऑफिस) द्वारा बनाई गई है, आठ किस्से होंगे, जिनमें हर हफ्ते दो प्रीमियर होंगी। यह शो एक उच्चतम तकनीकी आगे बढ़ी हुई भविष्य में स्थापित है, जहां लोग मरने की बजाय एक आभासी वास्तविकता आधारित अनंतदायित्व में ‘अपलोड’ किए जाते हैं।

मैगी मूर(स) लायन्सगेट प्ले {Maggie Moore(s), Lionsgate Play}

टीना फे, जॉन हैम और निक मोहम्मद के साथ, यह मर्डर मिस्ट्री आपको भ्रमित करने के लिए ही बनाई गई है। पुलिस चीफ ने एक ही नाम वाले दो मरे हुए शवों के साथ सामरिक रूप से सामना किया है और वह एक उलझे हुए झूठ के जाल को खोलने के लिए मिशन पर जाता है और वह पड़ोसी के प्यार में पड़ जाता है।

लाइफ ऑन आवर प्लेनेट, नेटफ्लिक्स {Life On Our Planet, Netflix}

एग्जीक्यूटिव प्रोडूसर स्टीवन स्पीलबर्ग और द एमी अवार्ड-विनिंग टीम बिहाइंड आवर प्लेनेट द्वारा निर्मित डॉक्यूमेंट्री ,जो आपको अपने पृथ्वी और यहाँ बसे जीवों के बारे में जानने के लिए काफी है।

ये सारी पिक्स है हमारी इस मंथ की जो आपको हसाएंगी रुलायेंगी और कुछ तो आपको डराएंगी भी। तो कैसा लगा ये आर्टिकल , अगर अच्छा लगा तो अपने दोस्तों को भी भेजे ताकि वो भी देख सके। जल्द ही हम मिलेंगे नए आर्टिकल के साथ और नई कहानी के साथ तब तक के बाय बाय।