Salman Khan Birthday : अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान ‘ 58 साल के सलमान क्यों लगते हैं 40 साल के ?

Salman Khan Birthday : बालीवुड के स्टार एक्टर सलमान खान को हमेशा उनके फैंस से प्यार मिलता रहता है इन्हे लोग प्यार से भाईजान के नाम से भी जानते है आज हम इस आर्टिकल में आपको सलमान खान की कुछ ऐसी बातें बताएंगे जिसे शायद आप नहीं जानते होंगे और इनका रियल नाम क्या है।  और भी ?

Salman Khan look young

सलमान क्यों नहीं लगते हैं 58 साल के ? 

प्रसिद्ध एक्टर सलमान खान अपनी एक्टिंग से ही नही बल्कि अपने फिटनेस से भी सुर्खियों में बने रहते हैं एक्टर आज अपना 58वा जन्मदिन सेलिब्रेट करने वाले हैं लेकिन इनके फैंस का कहना है भाईजान अभी तो 40 के ही लगते है फिटनेस फ्रिक सलमान खान अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए काफी ज्यादा मेहनत करते हैं वही कई सारे सेलिब्रेटी का कहना है कि सलमान खान जितना फिल्म बनाने में मेहनत करते हैं उससे कई गुना ज्यादा अपनी बॉडी को बनाने में देते है इसलिए ,58 साल के भाईजान 40 साल के लगते हैं 

Salman Khan workout secret :

जैसा कि आप सभी जानते ही हैं सलमान खान अपनी मस्कुलर बॉडी के लिए जाने जाते है ये वर्कआउट को हफ्ते के 6 दिन करते हैं और एक दिन रेस्ट करते हैं चलिए जानते हैं इनके वर्कआउट सीक्रेट को ?

Image:

  • कार्डियो:- सलमान खान अपने कार्डियोस्कुलर बॉडी को फिट रखने के लिए अपने वर्कआउट में कार्डियो एक्सरसाइज को भी शामिल करते है जिसे बॉडी एकदम फ्री हो जाती है जैसे :- तैराकी , दौड़ लगाना , साइकल चलाना और भी कुछ ऐसे वर्कआउट है जो भाईजान अपने कार्डियो एक्सरसाइज में शामिल करते हैं।
  • वेट ट्रांसफॉर्मेशन :- सलमान खान अपनी मासपेसियो को मजबूत रखने के लिए ताकतवर बनाने के लिए वेट ट्रेनिंग पर भी ध्यान देते हैं वेट ट्रेनिंग में भाईजान , बाइसेप कर्ल्स, स्वैकट्स, बेंच प्रेस , डेड लिफ्टिंग , जैसी एक्सरसाइज को शामिल करते हैं।
  • फुल बॉडी एक्सरसाइज :- सलमान खान अपनी ओवर आल बॉडी को फिट रखने के लिए, पुस अप, पुल अप ,जैसे वर्कआउट को भी शामिल करते है ये आपकी फिटनेस को बेहतर बनाने में मदद करती है ।
7

Salman Khan Diet Routine :

सलमान खान अपनी डायट में हेल्दी और संतुलित भोजन लेना पसंद करते हैं जैसे , लीन प्रोटीन , हेल्दी फैट।

अंडा , फ्रेश फल , दूध जैसी हेल्दी चीजे आपकी बॉडी को फिट रखने में काफी ज्यादा मदद करती है इनमे मौजूद प्रोटीन आपके , मसल्स , स्किन , और आपके बालों को  हमेशा हेल्दी रखने वाले पदार्थ है इसके अलावा आपको दिन भर में लगभग 8 गिलास पानी पीना बेहद जरूरी है जिससे आपका शरीर हमेशा एक्टिव रहेगा ।

सलमान खान भोजन : 

सलमान खान को बाहर का खाना बिल्कुल पसंद नहीं है उन्हें देसी और घर का खाना अधिक पसंद है और ये घर खाना खाना ही पसंद करते हैं वो हरी सब्जियां, सलाद ,दूध  और प्रोटीन वाली ही चीजे ही खाते है  

इसलिए सलमान खान 58 साल के नही 40 साल के लगते है ।

सलमान खान का पूरा नाम? 

सलमान खान का पूरा नाम ( अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान) जो इनके पिता और दादा के नाम से जोड़ा गया था लेकिन इन्हें लोग सलमान खान और भाईजान के नाम अधिक जानते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *